• लॉग इन करें
  • |
  • रजिस्टर
गर्भावस्था

Parentune Positive: कभी सुसाइड करना चाहती थी ये एक्ट्रेस, प्रेग्नेंसी की खबर ने बचाई जान

Prasoon Pankaj
गर्भावस्था

Prasoon Pankaj के द्वारा बनाई गई
संशोधित किया गया Jan 08, 2021

Parentune Positive कभी सुसाइड करना चाहती थी ये एक्ट्रेस प्रेग्नेंसी की खबर ने बचाई जान
विशेषज्ञ पैनल द्वारा सत्यापित

मेरे एक दोस्त ने सोशल मीडिया पर एक इंटरेस्टिंग पोस्ट किया था कि साल 2020 में ‘पॉजिटिव’ शब्द ही सबसे बड़ा निगेटिव बन गया, कोरोना महामारी के इस दौर में यकीनन बहुतों ने बुरे हालात का सामना किया। लेकिन मेरा मानना है कि अगर हमें कठिनाइयों को परास्त करना है तो हमें अपने सोच को पॉजिटिव बनाकर ही रखना होगा। आज हम आपको रियल लाइफ की एक ऐसी ही स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जब एक नामचीन एक्ट्रेस के मन में खुदकुशी करने का विचार आ गया लेकिन प्रेग्नेंट होने की खबर ने उनके अंदर पॉजिटिविटी भर दी और फिर उनके जीवन में नया बदलाव आ गया।

                    टीवी सीरियल ‘नव्या’ में काम कर चुकीं सौम्या सेठ का नाम तो आपने जरूर सुना होगा। सौम्या सेठ ने इंस्टाग्राम पर अपने अनुभवों को शेयर करते हुए लिखा है कि कुछ साल पहले उनके मन में भी सुसाइड करने का विचार आया था। हर दिन वो खुदुकुशी करने का विचार करती थी लेकिन तभी उनके जीवन में बड़ा बदलाव सामने आया। सौम्या ने बताया है कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वे अपनी बात इस तरह से लोगों के सामने रख पाएंगी लेकिन अगर उनके इस अनुभव से किसी की जान बच सकती है तो वे हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं।

सौम्या ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में लिखा है कि - मेरे जीवन में एक ऐसा भी वक्त था जब  मेरे दिमाग में भी खुदकुशी करने के ख्याल आते थे। हर किसी से मुस्कुराकर बात करती थी, हंसती थी। लेकिन जैसे ही लोग अपने घर चले जाते थे मैं खुद को मारने के तरीके ढूंढा करती थी, मैं अपनी जिंदगी से बेहद निराश हो चुकी थी. मैंने खुद को आईने में देखा और यकीन नहीं कर पाई कि ये मैं ही हूं।मेरे अंदर का जीवन मर चुका था, मैं सांस ले रही थी लेकिन वो किसी काम की नहीं थी, मुझे ऐसा लगता था कि सबने मुझे छोड़ दिया है और कोई मुझे प्यार नहीं करता है। इसी बीच अचानक मुझे पता चला कि मैं मां बनने वाली हूं। 'प्रेग्नेंसी की खबर ने मुझको जीने की ताकत दी।जिन लोगों के दिमाग में सुसाइड के ख्याल आते हैं, उनसे सौम्या ने अपील की है. एक्ट्रेस ने लिखा- प्लीज आपको पता होना चाहिए कि आपको प्यार करने वाले हैं जो आपकी बात सुनेंगे. अगर बात नहीं बनती है तो खुद को शीशे में देखो और सोचो कि तुम कितने शानदार हो, और सारी खुशियां डिजर्व करते हो. स्ट्रॉन्ग बनो और दूसरो को इंस्पायर करो।

आपका एक सुझाव हमारे अगले ब्लॉग को और बेहतर बना सकता है तो कृपया कमेंट करें, अगर आप ब्लॉग में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो अन्य पैरेंट्स के साथ शेयर जरूर करें।

  • कमेंट
कमैंट्स ()
Kindly Login or Register to post a comment.
+ ब्लॉग लिखें

टॉप गर्भावस्था ब्लॉग

Ask your queries to Doctors & Experts

Download APP
Loading
{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}

{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}