समारोह और त्यौहार

फादर्स डे पर बच्चे अपने पापा को दे सकते हैं ये गिफ्ट आइटम्स

Parentune Support
11 से 16 वर्ष

Parentune Support के द्वारा बनाई गई
संशोधित किया गया Jun 16, 2018

फादर्स डे पर बच्चे अपने पापा को दे सकते हैं ये गिफ्ट आइटम्स

पिता को परिवार का सबसे मजबूत स्तंभ कहा जाता है। फादर्स डे का इंतजार पापा को तो होता ही है बच्चों को भी इस विशेष अवसर का सालभर से प्रतीक्षा रहती है। आपके बच्चे भी अपने पापा को इस मौके पर अच्छा और खूबसूरत गिफ्ट देने का प्लान कर रहे होंगे। गिफ्ट ऐसा होना चाहिए जिसे देखकर पापा खुश हो जाएं, बच्चे के दिमाग में अभी यही सब चल रहा होगा। जाहिर है कि इसके बारे में आपके बच्चे पापा से डिस्कस तो नहीं ही करेंगे तो मम्मी होने के नाते आप अपने बच्चे को कुछ सुझाव तो जरूर दे सकती हैं। एक पिता का महत्व हम सभी की जिन्दगी में कितना अहम् है, ये तो हम सभी जानते है। अगर आपके बच्चे छोटी उम्र के हैं तो सबसे पहले तो आप अपने बच्चे को पिता की अहमियत के बारे में जरूर बताएं। पिता के प्रति अपना प्यार जाहिर करने का मौका हमें फादर्स डे पर मिलता है। 18 जून को फादर्सडे मनाया जा रहा है।

 

कूल डैड के लिए गिफ्ट  

कुछ डैड बहुत ही ज्यादा कूल होते है। उन्हें एक परफ्यूम भी गिफ्ट करेंगे तो वो बहुत खुश हो जायेंगे।  आप उनके लिए डेली यूज जो कि उनका ऑफिस बैग है, वैसा ही एक अच्छा सा बैग गिफ्ट कर सकते है। या एक अच्छे कॉम्बिनेशन का शर्ट और पेंट गिफ्ट कर सकते है।   और एक चीज अगर आप देखे तो, सबसे अच्छी लगती है डैड को टाई, क्योकि उनको किसी स्पेशल जगह में जाना है या किसी वेडिंग में जाना है तो वे टाई पहनकर जाना पसंद करते है।  ये बहुत ही अच्छा कॉम्बिनेशन होगा की आप उन्हें एक ऐसा पैकेज गिफ्ट करते है।  

 

ऐसे पिता जिन्हें स्पोर्ट्स पसंद हो:-

वैसे पिता जिन्हें खेलकूद से लगाव है यदि वो लवर्स ऑफ़ क्रिकेट है, तो आप उनको एक बहुत ही अच्छा सा बैट गिफ्ट कर सकते है। बैट अगर उनको पसंद आएगा तो उसके बाद वे बच्चे के साथ खेलना भी चाहेंगे और ऐसे में आप लोगो को क्वालिटी टाइम भी साथ में मिलेगा और वही अगर आपके पिता को कोई और खेल पसंद है, तो आप उनके साथ छोटे छोटे एक्टिविटीज में भाग ले सकते है।  क्योकि उनसे अच्छा कोच और उनसे अच्छा फ्रेंड आपके लिए पूरी दुनिया में कोई नहीं हो सकता है।  

 

सिंपल डैड:-

कुछ पिता बहुत ही सामान्य होते है। उनके पास सब कुछ है वो अपने आप में बहुत खुश है और ऐसे पिता जल्दी अपनी ख़ुशी किस चीज में है जाहिर नहीं करते, लेकिन हमारा भी तो कुछ फर्ज बनता है। और फिर फादर्स डे भी  है।  इसे ऐसी ही तो नहीं जाने दे सकते, तो उनको कुछ ऐसा गिफ्ट दिया जाये जिसके साथ वो बहुत ज्यादा चिल्ल और रिलेक्स फील करें।  ऐसे में आप उनके साथ कुछ आउटिंग प्लान कर सकते है, जहां वो बहुत ज्यादा एन्जॉय कर सके। अक्सर इस उम्र में उन्हें तीरथ यात्रा के लिए भी जाना पसंद होता है।  तो आप उनके साथ अपने लिए भी ऐसा ही कोई छोटा सा ट्रिप प्लान कर सकते है। इससे आपको उनकी  ख़ुशी के शामिल होने का मौका मिलेगा। फादर्स डे के दिन बच्चे अपने हाथों से बनाए गए ग्रीटिंग्स कार्ड को भी गिफ्ट कर सकते हैं

इन सबके अलावा सबसे बड़ी बात की बच्चे ये बखूबी जानते हैं कि उनके पापा की पसंद क्या है और सबसे अच्छी बात की आप उनके पसंद का ही कोई सामान गिफ्ट करें। गिफ्ट बस अपनी भावनाओं को प्रकट करने का एक माध्यम मात्र है तो जाहिर है कि इसके बारे में सबसे बेहतर आप ही जान सकते हैं।

आपका एक सुझाव हमारे अगले ब्लॉग को और बेहतर बना सकता है तो कृपया कमेंट करें, अगर आप ब्लॉग में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो अन्य पैरेंट्स के साथ शेयर जरूर करें।

  • कमेंट
कमैंट्स()
Kindly Login or Register to post a comment.
+ ब्लॉग लिखें
Loading
{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}

{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}