• लॉग इन करें
  • |
  • रजिस्टर
पेरेंटिंग

घर में बच्चे को कैसे शारीरिक गतविधियों में शामिल करें?

Kumkum
1 से 3 वर्ष

Kumkum के द्वारा बनाई गई
संशोधित किया गया Sep 23, 2020

विशेषज्ञ पैनल द्वारा सत्यापित

हाल के दिनों में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ने के साथ कई महीनों तक लगातार जारी लॉकडाउन के चलते घर में ही रहने को मजबूर होना पड़ा। अब तो खैर, लोगबाग बाहर जाने लगे हैं लेकिन बच्चे अभी भी घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हैं। उसकी भी वजह है क्योंकि बच्चों के स्कूल अब भी बंद है। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या ये है कि बच्चों की शारीरिक गतिविधियां बाधित हो गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की माने तो बच्चों के व्यक्तित्व विकास में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि उनकी शारीरिक गतिविधियों में कमी ना आए। इस वीडियो में Psychologist कुमकुम जगदीश बताती हैं कि आप अपने बच्चे को घर में ही कैसे शारीरिक गतिविधियों में शामिल कर सकती हैं। 

कोरोनाकाल में बच्चे कि दिनचर्या को कैसे संतुलित करें?- How to structure your child’s day

आपका एक सुझाव हमारे अगले ब्लॉग को और बेहतर बना सकता है तो कृपया कमेंट करें, अगर आप ब्लॉग में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो अन्य पैरेंट्स के साथ शेयर जरूर करें।

इस ब्लॉग को पेरेंट्यून विशेषज्ञ पैनल के डॉक्टरों और विशेषज्ञों द्वारा जांचा और सत्यापित किया गया है। हमारे पैनल में निओनेटोलाजिस्ट, गायनोकोलॉजिस्ट, पीडियाट्रिशियन, न्यूट्रिशनिस्ट, चाइल्ड काउंसलर, एजुकेशन एंड लर्निंग एक्सपर्ट, फिजियोथेरेपिस्ट, लर्निंग डिसेबिलिटी एक्सपर्ट और डेवलपमेंटल पीड शामिल हैं।

  • कमेंट
कमैंट्स ()
Kindly Login or Register to post a comment.
+ ब्लॉग लिखें

टॉप पेरेंटिंग ब्लॉग

Sadhna Jaiswal

आज के दिन के फीचर्ड कंटेंट

गर्भावस्था

Ask your queries to Doctors & Experts

Download APP
Loading
{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}

{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}