पेरेंटिंग शिशु की देख - रेख

मेरे जुड़वां बच्चों के लालन-पालन में मदद करने के लिए शुक्रिया पैंपर्स

Malini
0 से 1 वर्ष

Malini के द्वारा बनाई गई
संशोधित किया गया Nov 30, 2018

मेरे जुड़वां बच्चों के लालन पालन में मदद करने के लिए शुक्रिया पैंपर्स

मैं जुड़वाँ बच्चों की मां हूं तो आप समझ सकती हैं कि एक साथ दो शिशुओं का ख्याल रखना और लालन-पालन करना कितना मुश्किल काम होता है। जुड़वां बच्चों की मां होने के नाते जो कुछ मैंने अनुभव किया मैं उसे आप लोगों के साथ साझा करना चाहती हूं। मुझे अपने दोनों बच्चों के लिए Pampers Premium Care Pants ही सबसे सही विकल्प लगते हैं। दरअसल मैं अपने बच्चों के लिए इस तरह का डायपर चाहती थी जिन्हें जल्दी-जल्दी बदलना ना पड़े और मेरी ये तलाश तब पूरी हुई जब मैंने Pampers Premium Care Pants को आजमाया। अन्य डायपर लगा कर खोलने पर कई बार घर गन्दा हो जाता है लेकिन इनके साथ मुझे ये समस्या कभी नहीं आई। ये बहुत अच्छे से बच्चों की टांगों और कमर पर फ़िट होते हैं जिनसे लीकेज का बिलकुल डर नहीं रहता और बच्चे भी खुद को कंफर्टेबल महसूस करते हैं।

पेंपर्स प्रीमियम केयर पैंट्स के लिए मेरी रेटिंग –5/5

  • कोमलता – 5/5

  • ब्रीदेबिलिटी – 5/5

  • नई तकनीक (वेटनेस इंडीकेटर+ डिस्पोजेबल टेप) – 5/5

सबसे बड़ी समस्या तब होती है जब मुझे मेरे बच्चों को लेकर कहीं बाहर जाना होता था लेकिन पैंपर्स प्रीमियम केयर पैंट्स ने मेरी इस समस्या को सुलझा दिया है। ये डायपर लम्बे समय तक गीलापन सोखते हैं और बच्चे इनमें ख़ुश रहते हैं। सबसे अच्छी बात तो ये है कि सफ़र में या बाहर जाने के दौरान बार-बार हाथ लगा कर ये नहीं देखना पड़ता कि डायपर बदलने की ज़रूरत है या नहीं। इसमें लगा wetness indicator देख कर ही आप समझ सकते हैं कि डायपर कब बदलना है। डायपर भर जाने पर इसका रंग नीला हो जाता है। बस तभी इसे बदल दीजिए।. इसकी वजह से लीक होने की सम्भावना लगभग ख़त्म हो जाती है। इससे पहले आम डायपर इस्तेमाल करने की वजह से मेरे बच्चों का डायपर भर जाता था और लीक होने लगता था, नतीजा कई बार बिस्तर, बच्चों के कपड़े आदि ख़राब हो जाते थे। इतना ही नहीं, इससे पहले मेरे बच्चे गीलेपन के कारण बीमार भी ज़्यादा पड़ते थे, लेकिन अब वैसी बात नहीं और मेरा बच्चा भी चुस्त-दुरुस्त महसूस करने लगा है।

मेरे बच्चे अब चलना सीख रहे हैं, ऐसे में Pampers Premium Care Pants की साइड में लगा बैंड उन्हें चलने-फिरने में रूकावट नहीं होने देता और बच्चे आराम से खेल पाते हैं। ये अन्य डायपर की तरह बहुत मोटे भी नहीं है, इसलिए भी बच्चे इनमें ज़्यादा सहज महसूस करते हैं। ये काफ़ी stretchable हैं इसलिए मेरे दोनों ही बच्चों के कमर में बिल्कुल फिट आता है

मेरे एक बेटे को सोने से ठीक पहले बोतल से दूध पीने की आदत है, इस वजह से वो रात में कई बार डायपर गीला करता है। इसके बवजूद, रात में ये इतने अच्छे से सारा गीलापन सोख लेते हैं कि सुबह उठने से पहले आमतौर पर इन्हें बदलने की ज़रूरत नहीं पड़ती। मैं ख़ुद ही सुबह उठ के इन्हें बदलती हूँ, एक और अच्छी बात ये है कि इन्हें पहनाना बिलकुल आसान है। और तो और मेरे पति भी आसानी से बच्चों के डायपर बदल लेते हैं। बिना किसी झंझट के किसी आम pant की तरह इसे पहनाया जा सकता है।

Pampers diapers are breathable

ये बेहद सॉफ्ट हैं और इनकी सोखने की क्षमता शानदार है। एक बार बच्चों को ये डायपर पहना के आप घन्टों के लिए बेफिक्र हो सकती हैं। मेरे बच्चों को इनकी ऐसी आदत हो गयी है कि अगर कभी कोई और डायपर पहना दूँ तो उन्हें भी पता चल जाता है और वो थोड़ी ही देर में रोने लगते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि Pampers Premium Care Pants  जैसा कम्फर्ट उन्हें किसी और ब्रांड का डायपर नहीं दे पाता।

आपका एक सुझाव हमारे अगले ब्लॉग को और बेहतर बना सकता है तो कृपया कमेंट करें, अगर आप ब्लॉग में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो अन्य पैरेंट्स के साथ शेयर जरूर करें।

  • कमेंट
कमैंट्स()
Kindly Login or Register to post a comment.
+ ब्लॉग लिखें
टॉप पेरेंटिंग ब्लॉग
Loading
{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}

{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}