• लॉग इन करें
  • |
  • रजिस्टर
पेरेंटिंग शिशु की देख - रेख

अब मेरा बच्चा चैन की नींद सोता है जानिए क्यों

Ankita Gupta
0 से 1 वर्ष

Ankita Gupta के द्वारा बनाई गई
संशोधित किया गया Jan 26, 2019

अब मेरा बच्चा चैन की नींद सोता है जानिए क्यों

मैं हाल ही में मां बनी हूं इसलिए इस बात को लेकर दुविधा में थी कि मेरे बच्चे के लिए कौनसा डायपर सबसे अच्छा रहेगा। जितने लोगों से पूछा उतने तरीके के सुझाव मिल जाते। हालांकि इनमें से अधिकांश लोगों ने पैंपर्स के बारे में ही बताया। सच कहूं तो मैं फिर भी कन्फ्यूज्ड थी। इसके बाद मैंने लखनऊ में रहने वाली अपनी बड़ी बहन से पूछा क्योंकि वो भी 2 साल की बच्ची की मां है। दीदी ने तो साफ कह दिया कि डाइपर के मामले में पैंपर्स से ज्यादा भरोसेमंद कोई और दूसरा हो ही नहीं सकता है। फिर क्या था इसके बाद मैंने अपने बेबी के लिए Pampers premium care diaper pants इस्तेमाल किया और इसके साथ मेरा अनुभव बहुत शानदार रहा।

पेंपर्स के लिए मेरी रेटिंग –5/5

  • कोमलता – 5/5

  • ब्रीदेबिलिटी – 5/5

  • नई तकनीक (वेटनेस इंडीकेटर+ डिस्पोजेबल टेप) – 5/5
     

सच कहूं तो शुरू-शुरू में इसके अलावा भी एक-दो डायपर के ब्रांड मैंने आजमा कर देखा था और उसके बाद मैं इसी निष्कर्ष पर पहुंची की Pampers premium care diaper pants जैसा सुकून मेरे बच्चे को कोई और डायपर नहीं दे पाया। शुरुआत में जब दूसरा डायपर यूज करती थी तब मुझे रात में उठ-उठ कर ये देखना पड़ता था कि डायपर बदलने की ज़रूरत है या नहीं। इस वजह से मेरी नींद ठीक से पूरी नहीं हो पाती थी। Pampers premium care diaper pants में Wetness Indicator लगा है, जो डायपर भर जाने पर या गीले हो जाने पर पीले से नीला हो जाता है। इसकी वजह से अब मुझे रात में बार-बार उठ कर डायपर को चेक नहीं करना पड़ता और मैं ठीक से सो पाती हूँ। नींद पूरी ना होने की वजह से पहले मुझे चिड़चिड़ापन होने लगा था लेकिन अब मैं सुबह तरो-ताज़ा उठती हूं और ज़्यादा ख़ुश रह पाती हूँ।

इस बात का भी सुकून रहता है कि मेरा बच्चा गीले में नहीं सो रहा है। मेरे डॉक्टर ने ख़ास तौर पर मुझसे कहा था कि गीलेपन में सोने से बच्चों की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है अब मेरी ये चिंता तो बिल्कुल दूर हो गई है। रात में डायपर गीला हो जाने की वजह से मेरा बच्चा भी कई बार रात में उठ के रोने लगता था, उसे वापस सुलाने में मुझे बहुत वक़्त लग जाया करता था। Pampers premium care diaper pants ने मेरी ये समस्या भी हल कर दी है। अब मेरे साथ मेरा बच्चा भी सुकून की नींद सोता है।

इसकी फ़िटिंग भी मेरे बच्चे को बिलकुल ठीक आता है। आम तौर पर बहुत छोटे बच्चों को सामान्य डायपर बड़े आते हैं और लीकेज की समस्या बनी रहती है, लेकिन stretchable होने की वजह से Pampers premium care diaper pants मेरे बच्चे को बिलकुल फिट हो जाता है और लीकेज का ज़रा भी डर नहीं रहता।

इसके अलावा इसको पहनाना और उतारना भी बेहद आसान है। इन्हें pant की तरह पहनाया जाता है। इसकी वजह से डायपर बदलने में मुझे ज़्यादा वक़्त भी नहीं लगता। अगर बाकी डायपर से तुलना की जाये तो इनकी सोखने की क्षमता भी कहीं बेहतर होती है। आम तौर पर रात में बीच में इसे नहीं बदलना पड़ता और सुबह तक बच्चा अच्छी नींद ले पाता है. इसलिए मैं रात के वक़्त तो इन्हें ही इस्तेमाल करना पसंद करती हूँ। कोई और डायपर मुझे ये भरोसा नहीं दे पाता।

मैंने अपने कुछ दोस्तों को भी Pampers premium care diaper pants आज़माने की सलाह दी और उनका अनुभव भी मेरी तरह ही बेहद अच्छा रहा. मैं कहूँगी कि हर मां को अपने बच्चे को अच्छी नींद देनी चाहिए, इसमें Pampers premium care diaper बहुत मदद करता है.

आपका एक सुझाव हमारे अगले ब्लॉग को और बेहतर बना सकता है तो कृपया कमेंट करें, अगर आप ब्लॉग में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो अन्य पैरेंट्स के साथ शेयर जरूर करें।

  • 2
कमैंट्स()
Kindly Login or Register to post a comment.

| Jan 30, 2019

nice me bhi use karti hu bahut acha rehta hai

  • रिपोर्ट

| Jan 26, 2019

kya 21din k baby ko b dipper use kr skte hai??

  • रिपोर्ट
+ ब्लॉग लिखें
टॉप पेरेंटिंग ब्लॉग
Loading
{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}

{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}