पेरेंटिंग शिशु की देख - रेख

मैं दे रही हूं पैंपर्स प्रीमयम डायपर के सर्वश्रेष्ठ होने का सबूत

Sadhna Jaiswal
0 से 1 वर्ष

Sadhna Jaiswal के द्वारा बनाई गई
संशोधित किया गया Nov 30, 2018

मैं दे रही हूं पैंपर्स प्रीमयम डायपर के सर्वश्रेष्ठ होने का सबूत

मैं अभी हाल ही दूसरे बच्चे की मां बनी हूं। बच्चे के जन्म के बाद उसकी एक-एक जरूरतों का ख्याल रखना एक मां से बेहतर कौन समझ सकता है। बच्चे के आहार और पैरेंट्स के प्यार के अलावा अगर नवजात शिशु के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण कोई चीज है तो वो है डायपर।  जहां तक बात डायपर की है तो मैंशुरुआत से ही में पैंपर्स पर ही भरोसा करती हूँ। पैंपर्स एक ऐसा ब्रांड है जो नवजात शिशु से लेकर छोटे बच्चो की संवेदनशील त्वचा के बारे में ख्याल रखते हुए अपने प्रोडक्ट्स को और बेहतर बनाने की कोशिश करता है। हाल ही में पैंपर्स प्रीमियम केयर पैंट लॉन्च हुआ है जो पहले से भी ज्यादा कोमल है और बच्चों की त्वचा की सुरक्षा के लिए सबसे अच्छा है। आप भी मेरी तरह इसपर आँखे बंद कर करके भरोसा कर सकती हैं।

इस डाइपर के लिए मेरी रेटिंग –5/5

  • कोमलता – 5/5

  • ब्रीदेबिलिटी – 5/5

  • नई तकनीक (वेटनेस इंडीकेटर+ डिस्पोजेबल टेप) – 5/5
     

अच्छी बात ये है कि पैंपर्स बदलते वक्त के साथ बच्चे को ज्यादा से ज्यादा आराम का एहसास कराने के लिए नए प्रयोग करने में विश्वास रखते हैं। अगर मैं पैंपर्स प्रीमियम केयर पैंट्स की बात करूं तो इसकी नई तकनीक वेटनेस इंडिकेटर की तो मैं फैन बन गई हूं। इस तकनीक की वजह से मेरी सबसे बड़ी मुश्किल आसान हो गई है। अब मुझे अपने बच्चे की पैंट्स को बार-बार चेक नहीं करना पड़ता है। इस इंडिकेटर को देखकर आप भी आसानी से समझ सकती हैं कि डायपर गीला हो चुका है और अब नैप्पी बदलने का टाइम है ।इंडिकेटर का रंग गीला होने पर पिले से नीले रंग का हो जाता है और इसका फायदा ये है कि आपका बेबी ज्यादा देर तक गीले डायपर में नहीं रहता है।

कोमलता : पैंपर्स प्रीमियम केयर पैंट बहुत मुलायम है, आप खुद जब इसको स्पर्श करेंगे तो इस बात का अंदाजा हो जाएगा। यह सूती नैपियों के जैसा नरम है और इसका बेल्ट बेहद नरम और लचीला है क्युंकि लंबे समय तक पहने रहने के बाद भी मेरे बच्चे को कोई परेशानी नहीं होती है और मेरे बच्चे की कोमल त्वचा के लिए भी ये बहुत ही बेहतर है।

डायपर में हवा के आने-जाने की व्यवस्था :मैं दिल्ली में रहती हूं और यहां की उमस भरी गर्मी मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है। इतनी भीषण गर्मी में हम बड़े भी तो ये चाहते हैं कि हमारे शरीर पर हल्का कपड़ा रहे ताकि पसीने से राहत मिल सके। मैं अपने बच्चे के बारे में यही सोचती थी कि उसका डायपर तो शरीर से चिपका होता है तो इस गर्मी से उसको कैसे राहत मिल सकेगी लेकिन मुझे लगता है कि पैंपर्स एक मां के नजरिए से सोचते हैं और उन्होंने इस समस्या का हल निकाला। आप देखेंगे कि पैंपर्स प्रीमियर केयर पैंट्स में एयर चैनल हैं और इसकी खासियत है कि ये हवा को आसानी से अंदर-बाहर जाने देते हैं।  

सोखने की शक्ति : एक बात तो मैं आपको गारंटी के साथ कह सकती हूं कि पैंपर्स प्रीमियम केयर में ब्रीदेबल मैटेरियल्स होने की वजह से नमी को सोखने की नमी को सोखने की शक्ति सबसे अधिक है। आप भी चाहें तो ये प्रयोग खुद से करके देख सकती हैं। डायपर के अंदर एक ग्लास पानी डालकर देखें और उसके ऊपर एक खाली ग्लास डाल दें तो आप देखेंगे कि भाप के रूप में नमी और आद्रता को सोख कर बाहर कर देता है। अगर अन्य डायपर से तुलना की जाये तो बांकियों के मुकाबले पैंपर्स प्रीमियम केयर की गुणवत्ता इस मामले में कई गुणा ज्यादा बेहतर है। अब मुझे रात में उठ-उठकर इसको चेंज नहीं करना होता है और सुबह तक मेरा बच्चा अच्छी नींद ले पाता है। इतना तो तय है कि कोई और डायपर मुझे ये भरोसा नहीं दे पाता.

 एलो वेरा लोशन: आप पैक खोलते ही एक चीज जरूर नोटिस करेंगे वो है इन डायपरों की अच्छी खुशबु। इन डायपरों में एलो वेरा लोशन हैऔर जैसा की हम लोग एलो वेरा की खूबियों के बारे में जानते है इसलिए मैं अपने बच्चे यह डायपर पहनाते वक्त बिलकुल निश्चिंत रहती हु क्युकी एलो वेरा लोशन उसकी त्वचा को आराम पहुचायेगा और रैशेस आदि से बचाएगा ।

इस्तेमाल के बाद : इसमें भी एक नई चीज है ! न्यू पंपर्स प्रीमियम केयर पैंट में एक डिस्पोजल टेप है। पहले हमें डायपर को कचरे के भीतर एक अलग बैग में रखना पड़ता था की कही खुल न जाये या बदबू न आने लगे। डिस्पोजल टेप डायपर को अच्छे से बंद कर के रखता है।

“मेरे बच्चे की त्वचा की सुरक्षा, संवेदनशीलता और आराम आदि को देखते हुए मैं अपने अपने जानने वालों, अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को बच्चे के लिए पैंपर्स प्रीमियम केयर पैन्ट्स इस्तेमाल करने के लिए  कहती हूं।“

आपका एक सुझाव हमारे अगले ब्लॉग को और बेहतर बना सकता है तो कृपया कमेंट करें, अगर आप ब्लॉग में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो अन्य पैरेंट्स के साथ शेयर जरूर करें।

  • 2
कमैंट्स()
Kindly Login or Register to post a comment.

| Dec 12, 2018

डायपर पहनाकर तो रेसेस हो जाते है ।

  • रिपोर्ट

| Dec 05, 2018

truly awesome

  • रिपोर्ट
+ ब्लॉग लिखें
टॉप पेरेंटिंग ब्लॉग
Loading
{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}

{{trans('web/app_labels.text_Heading')}}

{{trans('web/app_labels.text_some_custom_error')}}